व्हाट्सएप लॉक ताकि कोई चोरी छुपे आपकी चैट न पढ़े

541

व्हाट्सएप की मोबाइल एप्लीकेशन आज सभी प्रयोग करते हैं। न जाने इस एप्लीकेशन ने कितने दिलों को तोड़ा है और कितने दिलों को क़रीब लाया है? लेकिन इसकी लोकप्रियता कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। भारत में एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए मुफ़्त कॉल करने की सुविधा ने इसे मुक़ाबले में और मज़बूत बना दिया है।

इसे प्रयोग करने वाले इसमें कोई ख़ामी नहीं देखते हैं बस उनकी इच्छा है कि इसमें लॉक या पासवर्ड लगाने की सुविधा मिल जाए ताकि जाने अंजाने लोग पर्सनल डेटा को न तो पढ़ सकें और न ही उसके साथ छेड़छाड़ कर सकें।

Lock WhatsApp Messages

आप चाहे तो अपने फ़ोन पर पर पासवर्ड, पिन या पैटर्न लॉक लगाकर व्हाट्सएप के साथ पूरा फ़ोन सुरक्षित कर सकते हैं। लेकिन अगर कोई आपसे मोबाइल फ़ोन करने के लिए माँग रहा है तब तो आपको उसे अनलॉक करके ही देना होगा। यानि बात करने के बाद आपने तुरंत फ़ोन नहीं ले लेते हैं तो वह आपकी व्हाट्सएप चैट को देख सकता है। तब इसके लिए क्या करें कि व्हाट्सएप और कुछ ऐसी ही एप्स पर लॉक की सुविधा मिल जाए।

व्हाट्सएप पर लॉक लगाने के लिए दो तरीक़े हैं –

1. आप फ़ोन पर कोई एप्लीकेशन लॉकर इंस्टाल कर लें

2. आप फ़ोन पर व्हाट्सएप लॉक करने के लिए एक एप इंस्टाल करें

एंड्रॉयड, आइओएस और विंडोज़ यूज़र्स अपने अपने एपस्टोर से सही एप्लीकेशन डाउनलोड और इंस्टाल कर सकते हैं।

यदि आपके पास इस बारे में दोस्तों से शेअर करने के लिए कुछ है तो आप हमें टिप्पणी करके बतायें।

whatsapp lock for iphone, whatsapp lock for android, how to put a password on whatsapp, whatsapp lock screen android, whatsapp password, whatsapp lock for nokia, whatsapp lock for blackberry, whatsapp lock for windows phone