गूगल वेब डिज़ाइन और एसईओ क्लास में फ्री एडमिशन

369

क्या आप चाहते हैं कि आपकी भी अपनी वेबसाइट हो और आप ऐसा नहीं कर पाते हैं क्योंकि आप वेबसाइट बनाने के बारे में कुछ नहीं जानते हैं। कुछ लोग खर्चा करके अपनी वेबसाइट किसी वेब डिवेलपर से बनवा सकते हैं लेकिन कुछ लोग ये काम ख़ुद करना पसंद करेंगे। अगर आप वेबसाइट बनाना सीखना चाहते हैं तो आपको इंटरनेट दुनिया सबसे बड़ी कम्पनी गूगल इसके लिए ऑनलाइन क्लास देने की तैयारी कर चुकी है। जिसमें आप वेबसाइट बनाने के साथ-साथ आप वेबसाइट को चलाना और प्रबंधित करना भी सीख सकते हैं। इस क्लास में पढ़ने के लिए आपको फ़ीस भी नहीं देनी होगी। यानि गूगल वेब डिज़ाइन क्लास में फ्री एडमिशन लीजिए।

Learn Web Design & SEO – New Webmaster Academy

गूगल वेब डिज़ाइन और एसईओ क्लास

इस काम के लिए गूगल वेबमास्टर अकादमी नाम का प्लेटफ़ॉर्म तैयार किया है। इसमें कोई भी शामिल हो सकता है। सबसे बड़ी बात है कि आप इंटरनेट और वेबसाइट से जुड़ी बातों को 22 भाषाओं में सीख सकते हैं। इस गूगल वेब डिज़ाइन क्लास में आप वेबसाइट बनाना, उसे यूजर्स और सर्च इंजन फ़्रेंडली बनाना सीखेंगे।

क्या गूगल वेब डिज़ाइन के लिए कोई फ़ीस देनी है?

गूगल वेब डिज़ाइन क्लास में सारी जानकारी मुफ़्त दी जा रही है। इसमें कोई भी जिज्ञासु भाग ले सकता है। इस क्लास में नौसीखियों और प्रोफ़ेशन दोनों के लिए कोर्सेज हैं। रोज़ एक घंटे की क्लास है जिसमें बड़े ही इंटरैक्टिव ढंग से वेबसाइट डिज़ाइन और एसईओ की बारीक़ियों को सीख सकेंगे। वेबसाइट डिज़ाइनर्स और वेबमास्टरों ने कई तकनीकि वीडियो तैयार किये जिनमें यूज़र्स के तमाम प्रश्नों के उत्तर दिये हैं जो आपके लिए बहुत मददगार होंगे।

जब आप यह कोर्स ख़त्म कर लेते हैं तब आपकी क्विज़ परीक्षा ली जाती है, जिससे आप अपनी कमियाँ जान सकते हैं।

इंटरनेट दुनिया के लोगों ने गूगल के इस कोर्स की बहुत तारीफ़ की है। अगर आप इस क्लास में आना चाहते हैं तो आपका बहुत – बहुत स्वागत है।

Go to Google Webmaster Academy

Keywords: Learn Web Design, Learn SEO, Join Webmaster Academy