तकनीक द्रष्टा हिंदी ब्लॉग का शुभारम्भ पृष्ठ

264

तकनीक द्रष्टा की प्रथम पोस्ट पर आपका स्वागत है। हिन्दी चिट्ठाजगत से जुड़े सभी लोगों को विनय प्रजापति का नमन कि आप लोग हिन्दी का मान बढ़ाकर भारत का गौरव बढ़ा रहे हैं जबकि अंग्रेजी कोस-कोस में व्याप्त हो चुकी है और उसके बिना तो किसी साक्षात्कार में दाल ही नहीं गलती। हिन्दी के प्रचार-प्रसार को लेकर हम जो भी कर रहे हैं, वह बहुत ही सराहनीय है पर हम में से बहुत से लोग ऐसे हैं जो सब कुछ जानते हैं लेकिन तकनीकी सरल स्रोत उपलब्ध न होने के कारण अपने पृष्ठों पर प्रस्तुतिकरण ठीक से नहीं कर पा रहे हैं, जिससे पाठक के मन से उन्हें पढ़ने की रुचि जाती रहती है और वह टिप्पणी करके या उससे भी बचकर निकल जाता है।

तकनीक द्रष्टा हिंदी ब्लॉग

तकनीक द्रष्टा का प्रयास

आशा है कि आज तक अंतरजाल और ब्लॉग तकनीक के बारे में मैंने जितना सीखा, जाना, समझा और किया है आप तक तकनीक द्रष्टा के द्वारा आसानी से पहुँचा सकूँगा और आप एक बेहतर पृष्ठ संरचना और उसके साथ अपने प्रभावी लेख को दुनिया के सामने रखकर साबित कर देंगे कि हम भारतीय किसी से कम नहीं हैं तथा जो करते हैं पूरे उत्साह से और सभी बातों का ध्यान रखते हुए करते हैं। आशा करता हूँ कि मैं आपको संतुष्ट कर पाऊँगा। आपके मन में जो भी प्रश्न हों नि:संकोच मुझसे पूछें, मैं आपको उत्तर देने का पूरा प्रयत्न करूँगा। अब आप कहीं यह तो नहीं सोच रहे हैं कि इसके लिए मैं आपसे पैसे माँगूगा? नहीं ऐसा बिल्कुल नहीं है! पर आती लक्ष्मी को कौन वापस भेजता है यदि आप चाहते हैं कि आपके लिए मेरे द्वारा खर्च किये गये अमूल्य समय के लिए मुझे कुछ धनराशि देकर सहयोग किया जाये तो यह सराहनीय होगा, इससे बस इतना अंतर आयेगा कि मैं आपको और भी अच्छी सेवाएँ दे पाने में सक्षम हो जाऊँगा।

आप अभी से अपने प्रश्न भेजना शुरु कर दें ताकि मैं उन पर काम शुरु कर दूँ, प्रश्न भेजने के लिए आप नेवीगेशन पट्टिका में दिये गये सम्पर्क विकल्प अथवा टिप्पणी विकल्प का प्रयोग कर सकते हैं।

संचालक,
विनय प्रजापति
तकनीक द्रष्टा