ऐडसेंस विज्ञापन न दिखने पर क्या करें

हिन्दी ब्लॉग धड़ाधड़ खुलते जा रहे हैं और उसी गति से कमाई का नज़रिया रखने वाले ब्लॉगर्स ऐडसेंस अकाउंट के लिए आवेदन कर रहे हैं। किसी के ब्लॉग पर तो ऐडसेंस तुरंत ऐडसेंस विज्ञापन दिख रहे हैं तो किसी ऐडसेंस अकाउंट महीनों से रिव्यू में पड़ा है। क्या आप उनमें से हैं जिनके ब्लॉग 48 घंटे बीत जाने के बाद भी विज्ञापन नहीं दिख रहे हैं और बनायी गयी ऐड यूनिट आइडल / Idle हो जा रही है। आइडल होने का मतलब है कि विज्ञापन यूनिट ब्लॉग में लगाने के बाद भी किसी कारण से विज्ञापन 2 दिन के बाद दिखने बंद हो गये हैं या दिख ही नहीं रहे हैं। तो आपको विशेषज्ञ सलाह की आवश्यकता है। आइए ऐडसेंस ट्रबलशूटर AdSense Troubleshooter के बारे में जानें –

ऐडसेंस ऐड न दिखने का हल
Solution if AdSense Ads Not Visible

ऐडसेंस विज्ञापन साइट पर न दिखने के कारण

गूगल ऐडसेंस ट्रबलशूटर

Google AdSense Troubleshooter

ऐडसेंस टीम ने आपकी सहायता के लिए अनेक हेल्प ट्यूटोरियअल्स और ऐडसेंस ट्रबलशूटर की सुविधा दी हुई है। ऐडसेंस ट्रबलशूटर उन मुद्दों पर मदद करता है जहाँ आपको ऐडसेंस अकाउंट न मिल रहा हो। वह आपको साइट की उन कमियों से अवगत कराता हैं जिनमें सुधार करके आप ऐडसेंस अकाउंट प्राप्त कर सकते हैं।

ऐडसेंस विज्ञापन न दिखने के सामान्य मुद्दे

Google AdSense not showing

मेरी साइट पर:

– ऐडसेंस विज्ञापन नहीं दिख रहे हैं
– ऐडसेंस विज्ञापनों की भाषा गलत है
– असम्बंधित ऐडसेंस विज्ञापन दिख रहे हैं
– पब्लिक सर्विस विज्ञापन दिख रहे हैं
– मैं कस्टम सर्च इंजन कोड कैसे लगाऊँ
– मुझे कस्टम सर्च इंजन कोड में बदलाव करना है
– कस्टम सर्च इंजन काम नहीं करता है
– कस्टम सर्च इंजन द्वारा मेरी साइट के परिणाम नहीं दिखाये जाते है
– कस्टम सर्च इंजन परिणाम पेज पर विज्ञापन नहीं दिख रहे हैं

यदि आपकी समस्या उपरोक्त में से एक है तो यहाँ क्लिक करके ऐडसेंस ट्रबलशूटर का प्रयोग करें। ऐडसेंस सम्बंधित प्रश्नों के उत्तर प्राप्त करने के लिए ऐडसेंस फ़ोरम का भी प्रयोग कर सकते हैं।

आप जब ऐडसेंस ट्रबलशूटर प्रयोग करें तो आप अपनी सुविधानुसार विकल्पों को चुन हैं यदि आपने ऐडसेंस के लिए नया अकाउंट एप्लाई किया है और खाता मिल चुका है लेकिन विज्ञापन नहीं दिख रहे हैं तो इस स्क्रीन शॉट का प्रयोग करके ऐडसेंस टीम से सम्पर्क कर सकते हैं। आप इस सम्पर्क का प्रयोग करके ऐडसेंस सम्पर्क फ़ार्म पर पहुँच जाते हैं। जहाँ आपको अपना नाम, ईमेल, पब्लिशर आइडी, वेब पता, देश, समस्या का स्क्रीनशॉट, वेब ब्राउज़र संस्करण, ऑपरेटिंग सिस्टम संस्करण और क्या आपके विज्ञापन अन्य कम्पयूटर और ब्राउज़र पर भी नहीं दिखते यह सारी जानकारी देनी होती है।

अगर यह पोस्ट आपको उपयोगी लगे तो अपने सोशल सर्किल में ज़रूर शेअर करें और टिप्पणी करके अपनी राय दें।

Keywords: adsense ads not showing in blogger, adsense ads not showing in chrome, adsense ads not showing on mobile, adsense ads not showing up on my website, adsense ads not showing on homepage, adsense ads not showing up on wordpress, adsense ads not displaying, adsense ads in blogger posts